बुधवार, 23 मई 2018

*सृष्टि-सृजक महर्षि कश्यप जी की पावन जयन्ती पर सन्देश*


*सृष्टि-सृजक महर्षि कश्यप जी की पावन जयन्ती पर सन्देश*
********************
समस्त कश्यप समाज को सृष्टि-सृजक महर्षि कश्यप जी की परमपावन जयन्ती पर हार्दिक बधाईयां और शुभकामनाएं। निःसन्देह, यह दिन हमारे समाज के लिए बेहद खास होता है। इस अवसर पर हमारी सामाजिक एकता, भातृ-भावना, भविष्य की रूपरेखा प्रदर्शित होती है। अतः इस दिन को हम महापर्व के रूप में शांति, सौहार्द एवं सम्मान के साथ मिल-जुलकर मनाएं। इसके साथ ही ऐसी रचनात्मक सामाजिक गतिविधियां भी जरूर करें, जो सभी के लिए आदर्श बनें। उदाहरण के तौरपर जहां, यमुनानगर जिले में हमारा कश्यप समाज महर्षि कश्यप जयन्ती के पावन अवसर पर ‘रक्तदान शिविर’ आयोजित कर रहा है तो वहीं जीन्द जिले में समाज की विशिष्ट प्रतिभाओं एवं शख्शियतों को विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्यों के लिए सम्मानित करने का कार्यक्रम है। इसी तरह, कई जगह नशा-उन्मूलन, बेटी-बचाओ-बेटी पढ़ाओ, महिला सशक्तिकरण, पेड़ लगाने, छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करने जैसी अनेक सामाजिक गतिविधियां आयोजित हो रही हैं। यह पूरे समाज एवं देश के लिए खुशी की बात है और अनुकरणीय प्रयास हैं। 
समाज के सभी विशिष्ट एवं वरिष्ठ समाजसेवियों से विनम्र अपील है कि वे निजी महत्वाकांक्षा, संकीर्ण सोच एवं राजनीतिक प्रपंचों को छोड़कर मिलकर महर्षि कश्यप जयन्ती मनाएं और समाजहित में सार्थक चिन्तन-मन्थन करने में अपना समुचित योगदान देना जरूर सुनिश्चित करें। सभी संगठन मिलकर चलें तो समाज के लिए और भी शुभ होगा। 
एक बार फिर, महर्षि कश्यप जयन्ती पर आप सबको हार्दिक बधाईयां और शुभकामनाएं। आपके जीवन में नई खुशियों एवं उपलब्धियों का संचार हो और ज्ञान का प्रकाश हो, ऐसी मेरी कामना है।

*जय महर्षि कश्यप जी!*
*जय कश्यप समाज!!*
*जयहिन्द!!*

*सन्देश एवं आशीर्वादाता:*

*परम आदरणीय श्री बलजीत सिंह सिंह मतौरिया जी (सरपरस्त)*
*पूर्व अध्यक्ष,*
*मुख्य प्रशासनिक कमेटी (अस्थायी)*
*हरियाणा कश्यप राजपूत सभा (रजि. 184)*
*प्रेषक:*
*(राजेश कश्यप ‘टिटौली’)*
www.kashyapsamaj.blogspot.in

कोई टिप्पणी नहीं: