शनिवार, 24 अप्रैल 2010

"महात्मा ज्योतिबा फूले जयन्ति" में पहुंचे राजेश कश्यप


"महात्मा ज्योतिबा फूले जयन्ति" पर आयोजित कार्यक्रम में विचार व्यक्त करते हुए  राजेश कश्यप

महात्मा ज्योतिबा फूले की प्रतिमा पर पुष्पांजलि भेंट करते हुए रोहतक जिले के प्रधान राजेश कश्यप

हरियाणा कश्यप राजपूत सभा, रोहतक समाज के सर्वांगीण विकास के लिए हर सामाजिक कुरीति एवं समस्या के खिलाफ जमकर संघर्ष करेगी। इसके लिए सभा ने यह निर्णय लिया है कि कश्यप सभा समाज की सभी दलित एवं पिछड़ी समितियों, सभाओं, मंचों आदि को एकजूट होने का आह्वान करेगी और एक दूसरे को संयुक्त रूप से साथ लेकर चलने का अभियान शुरू करेगी। कश्यप सभा अपने सभी महान् पुरूषों, नेताओं, महात्माओं, मुनियों, सन्तों आदि का बराबर सम्मान करेगी, चाहे वे किसी भी जाति अथवा बिरादरी के क्यों न हों। कश्यप सभा हर उस समाजसेवी संस्था, समिति, संगठन अथवा मंच का आमंत्रण स्वीकार करेगी, जो वास्तव में दलित एवं पिछड़े समाज के कल्याण के लिए समर्पित होकर काम करने के लिए वचनबद्ध है।
हरियाणा कश्यप राजपूत सभा, रोहतक ने अपने इस नवीनतम अभियान के तहत ११ अपै्रल, २०१० को सैनी एकता मंच, शाखा रोहतक के प्रदेशाध्यक्ष श्री अनिल सैनी के द्वारा "महात्मा ज्योतिबा फूले जयन्ति" पर आयोजित विशेष कार्यक्रम के लिए दिए गए आमंत्रण को सहर्ष स्वीकार करते हुए कार्यक्रम में बढ़चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर हरियाणा कश्यप राजपूत सभा, रोहतक के प्रधान राजेश कश्यप ने अपने संबोधन में कहा कि महात्मा ज्योतिबा फूले दलितों, पिछड़ों एवं अछूतों के महान् कर्मयोगी इंसान थे। महात्मा ज्योतिबा फूले ने समाज को हर समस्या से निपटने का एकमात्र रास्ता शिक्षा का बताया। राजेश कश्यप ने आगे कहा कि हमें अपने महापुरूषों को हमेशा याद रखना चाहिए और उनकी शिक्षाओं और दिए गए मार्गदर्शन को अधिक से अधिक प्रचारित-प्रसारित करना चाहिए। श्री कश्यप ने समाज का आह्वान करते हुए कहा कि हमें अपने महापुरूषों पर आधारित बढ़िया साहित्य तैयार करना चाहिए, ताकि नई पीढ़ी उनसे अच्छी तरह से अवगत हो सके। प्रधान राजेश कश्यप ने अपने संबोधन में सबको विश्वास दिलाया कि दलित-पिछड़ा वर्ग को एक मंच के नीचे लाने के अभियान में कश्यप समाज सदैव अग्रणी रहेगा और अपनी जिम्मेदारी से कदापि पीछे नहीं हटेगा।
सैनी एकता मंच के प्रदेशाध्यक्ष श्री अनील सैनी जी ने हरियाणा कश्यप राजपूत सभा, रोहतक के प्रधान राजेश कश्यप के विचारों को बड़ा सराहनीय बताया और विश्वास दिलाया कि दलित-पिछड़ों को एकता के सूत्र में बांधने के लिए हम सब मिलकर बहुत जल्द एक महाभियान की शुरूआत करेंगे। इस अवसर पर हरियाणा कश्यप राजपूत सभा के खण्ड रोहतक के प्रधान श्री महेन्द्र सिंह कश्यप भी मुख्य रूप से उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: