शुक्रवार, 25 फ़रवरी 2011

आवश्यक सूचना-पत्र / राजेश कश्यप

आवश्यक सूचना-पत्र  / राजेश कश्यप


सभी बेरोजगार लड़के व लड़कियां अपने जिला रोजगार कार्यालय में ऑनलाइन पंजीकरण जरूर करवाएं : राजेश कश्यप

अपने नाम ऑनलाइन पंजीकरण करवाते हुए बेरोजगार

परम आदरणीय कश्यप जी,

सादर नमस्कार।

पूर्ण विश्वास है कि आप परम पिता की असीम कृपा से स्वस्थ एवं प्रसन्नचित्त होंगे।

आगे समाचार यह है कि हरियाणा सरकार दसवीं व उससे अधिक शिक्षित बेरोजगार युवक एवं युवतियों का नए सिरे से जिला अनुसार रोजगार कार्यालयों में इंटरनेट से आWन लाईन नाम दर्ज कर रही है, ताकि भविष्य में उनके रोजगार देने के लिए कारगर कदम उठाए जा सकें।

इसलिए आप अपने सभी परिचितों एवं समाज के सभी लोगों को यह तत्काल सूचित करने का कष्ट करें कि जिन लड़कों व लड़कियों ने दसवीं पास कर ली है या फिर उससे अधिक पढ़ाई की है अथवा कर रहे हैं, वे २८ फरवरी, २०११ तक अपने सभी प्रमाण-पत्र, पहचान-पत्र व राशन कार्ड की फोटोकॉपी (यदि रोजगार कार्यालय में पहले से नाम दर्ज हो तो उस कार्ड की फोटोकॉपी भी) और अपना एक नवीनतम फोटो अपने जिला रोजगार कार्यालय (रोहतक में दिल्ली रोड़ पर बजरंग भवन के पीछे (नजदीक लिबर्टी सिनेमा) झंग कॉलोनी में है) में ले जाएं और अपना नाम नए सिरे से इंटरनेट से आWन-लाईन दर्ज करवाएं।

यदि बेरोजगार लड़का/लड़की इंटरनेट जानता है तो वह स्वयं भी किसी इंटरनेट-कैफे पर जाकर www.hrex.org साईट खोलकर अपना पंजीकरण दर्ज कर सकता है। पंजीकरण करने के बाद उसकी दो कॉपी अवश्य प्रिन्ट करवा लेनी हैं, ताकि एक रोजगार कार्यालय में दर्ज हो सके और दूसरी अपने पास रिकार्ड+ के लिए रख सके। इसके बाद अपने सभी प्रमाण-पत्रों की फोटोकॉपियां अटेसटिड करवाकर रोजगार कार्यालय में आगामी २८ फरवरी तक जरूर से जरूर जमा करवानी है। यदि कोई इंटरनेट नहीं जानता है तो, घबराने की कोई बात नहीं है। वह रोजगार कार्यालय में बताए गए सभी प्रमाण-पत्र ले जाएं और कार्यालय के सामने की दुकान पर सामान्य खर्च देकर अपना नाम पंजीकृत करवाएं और उसकी दो प्रतियां लेकर अन्य प्रमाण-पत्रों की प्रतियों के साथ रोजगार कार्यालय मे तुरन्त जमा करवा दें।

यदि कोई बात समझ न आए तो अपने समाज के ब्लॉग्स  http://www.kashyapsamaj.blogspot.com/  अथवा मेरे निजी ब्लोग्स   http://www.kashyapkikalamse.blogspot.com/  को खोलकर विस्तार से जानकारी पढ़ें। या फिर मुझसे तुरन्त मोबाईल फोन (09416629889) पर सम्पर्क करें। धन्यवाद।


(राजेश कश्यप)
प्रधान, रोहतक

कोई टिप्पणी नहीं: