मंगलवार, 24 मई 2011

बड़ी धूमधाम से मनाई गई महर्षि कश्यप जयन्ति


हरियाणा कश्यप राजपूत सभा रोहतक द्वारा महर्षि कश्यप जयन्ति बड़ी धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर कश्यप  मोहल्ला में एक विशेष  समारोह भी आयोजित किया गया। समारोह की अध्यक्षता जिला प्रधान राजेश कश्यप ने की। श्री कश्यप ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में कहा कि कश्यप राजपूत समाज अपने हकों को हासिल करने के लिए अब आरपार की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है और इसके लिए समाज पूरी तरह जागरूक एवं एकजूट हो चुका है। उन्होंने कहा कि कश्यप राजपूत समाज की प्रदेश में लगभग नौ लाख की आबादी है, इसके बावजूद उसे सरकार की भेदभावपूर्ण नीतियों के तहत न तो राजनीतिक भागीदारी मिल पा रही है और न ही उसकी कोई सुध ली जा रही है। राजेश कश्यप ने दो टूक शब्दों में कहा कि यदि सरकार ने शीघ्रातिशीघ्र कश्यप राजपूत समाज की दीन-हीन दशा की सुध नहीं ली तो समाज अपने राजनीतिक विकल्प पर पुर्नविचार करने के लिए बाध्य हो जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने सरकार से प्रत्येक वर्ष 24 मई को महर्षि कश्यप जयन्ति पर सरकारी अवकाश घोषित करने की मांग भी की।

समारोह के संयोजक रोहतक ब्लॉक के प्रधान महेन्द्र सिंह, समाजसेवी मुकेश कश्यप एवं पूर्व प्रधान सुरेश कश्यप थे। समारोह में भारतीय अम्बेडकर संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. गजानंद वर्मा, राष्ट्रीय क्रान्तिकारी सन्त महाराज बलबीर दास, हरियाणा अम्बेडकर संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष मनजीत सिंह दहिया और हरियाणवी फिल्मों के अभिनेता एवं निर्माता-निर्देशक  कुलदीप रोहिल्ला बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल हुए। समारोह के सभी वक्ताओं ने कश्यप समाज की एकजूटता के लिए बधाई दी और सरकार से आग्रह किया कि इस गरीब समाज को राजनीतिक भागीदारी दे। विशिष्ट अतिथियों ने अपने संबोधन में कश्यप राजपूत समाज को उसके संघर्ष में तन-मन-धन से हरसंभव सहयोग करने का आश्वासन दिया।

समारोह के प्रारंभ में महर्षि कश्यप जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की गई और दीप प्रज्जवलन किया गया। समारोह के अंत में विशिष्ट अतिथियों एवं विशिष्ट समाजसेवियों को स्मृति-चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सभी पदाधिकारियों के अलावा रोहताश, राजेश, सुरेश, गोविन्द, जगदीश, परमानंद, जयनारायण, सूरजभान, महेन्द्र सिंह, नफे सिंह, मुकेश, जयभगवान, सत्यवान, प्रदीप, अन्नू, मनोज, महेन्द्र, प्रवीण, अजय, विनोद, पवन, हरदेव सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे। इस अवसर पर सृष्टि सृजक महर्षि कश्यप के नाम पर भण्डारे का आयोजन भी किया गया एवं प्रसाद वितरित किया गया।


कैमरे की नजर से.....














समाचार पत्रों की नजर से.....












 

2 टिप्‍पणियां:

mukeshkashyap ने कहा…

Keep it up.

Rajesh Kashyap ने कहा…

उत्साह बढ़ाने के लिए आपका तहेदिल से शुक्रिया मुकेश कश्यप जी। उम्मीद है आपके विचार एवं सुझाव भविष्य में भी जरूर मिलते रहेंगे। एक बार फिर धन्यवाद।