सोमवार, 2 मई 2016

24 मई : महर्षि कश्यप जयन्ती के सन्दर्भ में विनम्र अपील/आह्वान

24 मई : महर्षि कश्यप जयन्ती के सन्दर्भ में विनम्र अपील/आह्वान
************************
हरियाणा कश्यप राजपूत सभा (रजि. 184) की प्रशासनिक कमेटी के अध्यक्ष श्री बलजीत सिंह मतौरिया जी की अध्यक्षता में समाज के विभिन्न संगठनों के प्रधानों/प्रतिनिधियों की संयुक्त बैठक गत 24 अप्रैल, 2016 को यमुनानगर जिले में हुई थी। इस बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया था कि जब तक शोध कमेटी के जरिये ‘सृष्टि सृजक महर्षि कश्यप जयन्ती’ की तिथि निर्धारित नहीं होती, तब तक दशकों से चली आ रही परंपरा एवं विरासत का अनुसरण करते हुए 24 मई को ही हरियाणा प्रदेश के कोने-कोने में जयन्ती असीम श्रद्धा, विश्वास के साथ बड़ी धूमधाम के साथ मनाई जाती रहेगी।
अतः 24 मई को मनाई जाने वाली महर्षि कश्यप जयन्ती के सन्दर्भ में समाज के सभी संगठनों एवं आम जन से विनम्र अपील/आह्वान किया जाता है कि:-

1. सभी संगठन जिला स्तर पर संयुक्त रूप से ‘महर्षि कश्यप जयन्ती’ धूमधाम से मनाएं।

2. जयन्ती के पावन पर्व पर समाज से राय-मशविरा करके किसी भी नेता/समाजसेवी को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित कर सकते हैं।

3. जिला स्तर पर महर्षि कश्यप जयन्ती से संबंधित कोई भी गतिविधि शोभा-यात्रा, जागरण, भजन-संध्या, सांस्कृतिक कार्यक्रम, भण्डारा आदि का आयोजन कर सकते हैं।

4. आदरणीय श्री बलजीत सिंह मतौरिया जी ने समाज से विनम्र अपील/आह्वान किया है कि महर्षि कश्यप जयन्ती के पावन अवसर पर ‘रक्तदान शिविर’ व ‘पौधारोपण’ का आयोजन भी जरूर करें।

5. जिला स्तरीय कार्यक्रमों में समाज के लोगों से सामाजिक एकता एवं जागरूकता का सन्देश जरूर दें। इसके साथ ही समाज के लोगों को यह भी अवगत करवाएं कि जयन्ती के बाद जल्द ही हरियाणा में एक ऐतिहासिक प्रदेश स्तरीय कश्यप जागरूकता एवं एकता महासम्मेलन का आयोजन किया जायेगा, जिसमें कश्यप समाज से संबंध रखने वाले देशभर के माननीय सांसदों को सादर आमंत्रित किया जायेगा और उन्हें संसद में कश्यप समाज के हित में आवाज उठाने के लिए विशेष प्रस्ताव सौंपे जाएंगे। इसलिए, समाजहित में जन-जन को इस ऐतिहासिक महासम्मेलन का हिस्सा बनने का गौरव हासिल करने का सादर आह्वान किया जाये।

6. महर्षि कश्यप जयन्ती समारोह में जन-मानस को ‘सृष्टि सृजक महर्षि कश्यप जी’ की पौराणिक जीवनी से जरूर अवगत करवाएं। महर्षि कश्यप जी की जीवनी अपने ‘कश्यप समाज’ के ब्लॉग www.kashyapsamaj.blogspot.in , एवं ‘कश्यप की कलम से...’ ब्लॉग www.kashyapkikalamse.blogspot.in पर उपलब्ध है। फिर भी यदि आपको कोई दिक्कत आये तो आप ईमेल rajeshtitoli@gmail.com या वाट्सअप नंबर 9416629889 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

7. जिला स्तर पर मीडिया बन्धुओं को जरूर विशेष तौरपर आमंत्रित करें। कार्यक्रम/समारोह/गतिविधियों के उपरांत मीडिया में प्रेस नोट जरूर जारी करें। प्रेस नोट व फोटो की एक प्रति ईमेल rajeshtitoli@gmail.com व वाट्सअप नंबर 9416629889 पर भी जरूर भेजें ताकि इसे अपने 'कश्यप समाज' के ब्लॉग पर प्रकाशित किया जा सके।

सादर,

-राजेश कश्यप ‘टिटौली’
प्रदेश मीडिया प्रभारी, प्रवक्ता एवं सूचना अधिकारी,
हरियाणा कश्यप राजपूत सभा (रजि. 184)
मोबाईल नं.: 9416629889

कोई टिप्पणी नहीं: