मंगलवार, 9 मई 2017

24 मई : सृष्टि सृजक महर्षि कश्यप जयन्ती के सन्दर्भ में खुला आह्वान

24 मई : सृष्टि सृजक महर्षि कश्यप जयन्ती के सन्दर्भ में खुला आह्वान
***********
हरियाणा कश्यप राजपूत सभा (रजि. 184) की मुख्य प्रशासनिक कमेटी के अध्यक्ष माननीय श्री बलजीत सिंह मतौरिया जी के आह्वान-स्वरूप आगामी 24 मई, 2017 को मनाई जाने वाली ‘सृष्टि सृजक महर्षि कश्यप जयन्ती’ के सन्दर्भ में आपसे विनम्र अपील की जाती है कि:-
1. प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी आगामी 24 मई को ‘महर्षि कश्यप जयन्ती’ को बड़ी श्रद्धा, विश्वास, उमंग एवं उत्साह के साथ मनाएं और कश्यप समाज के मान-सम्मान एवं स्वाभिमान की प्रतीक ‘महर्षि कश्यप जयन्ती’ को घर-घर में मनाने की परंपरा को आगे बढ़ाएं। 
2. इस बार जिला स्तर पर ‘महर्षि कश्यप जयन्ती’ को मनाएं, ताकि अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सहज सुनिश्चित की जा सके। 
3. जिला स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में आयोजक अपने सामर्थ्य, विवेक एवं इच्छा के अनुसार स्थान, मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि व रचनात्मक गतिविधियां आदि सब तय करें।
4. बेहद गर्व एवं गौरव का विषय होगा, यदि हम अपनी ‘महर्षि कश्यप जयन्ती’ के आयोजनों में 36 बिरादरी के लोगों को आमंत्रित करें और ‘सामाजिक एकता एवं सद्भावना’ के रूप में ‘महर्षि कश्यप जयन्ती’ को बड़ी धूमधाम से मनाएं।
5. ‘महर्षि कश्यप जयन्ती’ को स्थानीय संगठन, क्लब, संघ, संस्था आदि मिलकर संयुक्त तत्वावधान में मनाया जाए तो बेहद हर्ष का विषय होगा।
6. ‘महर्षि कश्यप जयन्ती’ के अवसर बेटियों एवं महिलाओं को विशेष तौरपर सम्मान दिया जाए और उनकीं भागीदारी अधिक से अधिक सुनिश्चित की जाए।
7. ‘महर्षि कश्यप जयन्ती’ के पावन अवसर पर सुविधानुसार कुछ समय समाज की एकता, उन्नति एवं विकास के सन्दर्भ में विचार-मन्थन जरूर करें और लोगों को खुलकर अपनी भावना उजागर करने व सुझाव देने का मौका दें। 
8. पिछली बार की तरह इस बार भी ‘महर्षि कश्यप जयन्ती’ के पावन पर्व पर अधिक से अधिक पेड़ लगाने, रक्तदान शिविर लगाने, प्रतिभाओं को सम्मानित करने, शिक्षा की अलख जगाने जैसी रचनात्मक गतिविधियों को जरूर बढ़ावा दें।  ‘नशामुक्त’ व ‘शिक्षित’ समाज निर्माण में सभी अपना समुचित योगदान देना सुनिश्चित करें।
9. ‘महर्षि कश्यप जयन्ती’ के पावनकारी अवसर पर जो भी कार्यक्रम एवं गतिविधियां आयोजित की जाएं, उसकी पूरी रिपोर्ट फोटो के साथ सभा के प्रदेश मीडिया प्रभारी एवं प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेश कश्यप ‘टिटौली’ को Whats App No. 9416629889 अथवा e-mail : rajeshtitoli@gmail.com पर जरूर भेजें, ताकि उन्हें समाज के प्रख्यात व प्रतिष्ठित ‘कश्यप समाज’ ब्लॉग पर प्रकाशित किया जा सके और पूरे देश व दुनिया तक आपकी गतिविधियों को पहुंचाया जा सके। 
सादर,
-राजेश कश्यप ‘टिटौली’
प्रदेश प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी,
मुख्य प्रशासनिक कमेटी,
हरियाणा कश्यप राजपूत सभा (रजि. 184)
Mobile / Whats App No. 9416629889 
e-mail : rajeshtitoli@gmail.com 
www.kashyapsamaj.blogspot.in

कोई टिप्पणी नहीं: