मंगलवार, 12 अप्रैल 2016

क्या आप समाजहित में तैयार किए इन प्रस्तावों से सहमत हैं?

आदरणीय मित्रों! अपने हरियाणा कश्यप समाज की एकता एवं समन्वयता बढ़ाने के लिए हरियाणा कश्यप राजपूत सभा (रजि. 184) की मुख्य प्रशासनिक कमेटी के अध्यक्ष माननीय श्री बलजीत सिंह मतौरिया जी के मार्गदर्शन में कुछ रचनात्मक प्रस्ताव तैयार किये गए हैं, जोकि आप सबके बीच विचारार्थ प्रस्तत हैं। इन प्रस्तावों के अनुसार, प्रस्तावित किया जाता है कि:-

1. इस बार ‘महर्षि कश्यप जयन्ती’ के पावन पर्व को एक सप्ताह (18 मई से 24 मई, 2016) तक हरियाणा प्रदेश के कोने-कोने में बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाये।

2. यमुनानगर में ‘महर्षि कश्यप जयन्ती’ पर आयोजित होने वाला ‘सामाजिक समारोह’ पूर्णतः ‘सामाजिक’ ही रहे और किसी भी सूरत में ‘परंपरागत राजनीति’ का समावेश नहीं होना चाहिए। इसके लिए केवल अपने कश्यप समाज के जनप्रतिनिधियों को ही (चाहे वे किसी भी पार्टी से सम्बन्ध रखते हों) को ही इस सामाजिक समारोह में आमंत्रित किया जाए।

3. इस बार 24 मई को ‘महर्षि कश्यप जयन्ती’ पर प्रदेश स्तरीय सामाजिक समारोह जिला यमुनानगर में संयुक्त रूप से आयोजित किया जाये, ताकि समाज के संगठनों/सभाओं के बीच आपसी अनावश्यक प्रतिस्पर्द्धा समाप्त हो सके और सामाजिक एकता व समन्वयता को बढ़ावा मिल सके।

4. ‘महर्षि कश्यप जयन्ती’ पर आयोजित होने वाले इस ‘सामाजिक समारोह’ में हरियाणा में कार्यरत/पंजीकृत संगठनों/सभाओं को समारोह में सहभागी बनने के लिए खुला-निमंत्रण दिया जाए और सभी के संयुक्त तत्वाधान में यह सामाजिक समारोह धूमधाम से आयोजित किया जाए। जितने भी कश्यप समाज के संगठन/सभाएं इस कार्यक्रम में सहभागी बनें, उन्हें मंच/प्रचार सामग्री/मीडिया आदि में बराबर का सम्मान दिया जाये और एक मंच पर बैठकर वर्तमान परिपेक्ष्य में अपने समाज की दशा व दिशा पर गहन चिन्तन करें।
क्या आप समाजहित में तैयार किए इन प्रस्तावों से सहमत हैं? हाँ या नहीं? कृपया अपना जवाब जरूर दें। आप सबके जवाब मिलने के बाद ही आगे की प्रक्रिया तय की जा सकेगी। इसलिए, अपनी सहमति या असमहति जरूर दर्ज करवाएं।

*नोट : हरियाणा में कश्यप समाज के दर्जनों संगठन अपने-अपने स्तर पर काम कर रहे हैं. यदि सभी संगठन मिलकर संयुक्त तत्वाधान में एक मंच पर सामाजिक सरोकारों पर चर्चा करेंगे तो सबको सम्मान मिलेगा और समाज में एकजुटता बढ़ेगी. सभी संगठनों में आपसी समन्वय और सहयोग की भावना भी बढ़ेगी, जोकि आज समय की भी मांग है. इसी मकसद से यह प्रस्ताव तैयार किये गए हैं.*

इनके अतिरिक्त यदि समाजहित में आपके पास  अन्य कोई  रचनात्मक सुझाव हो तो वो भी जरूर दें. सादर...

-राजेश कश्यप ‘टिटौली’
प्रदेश मीडिया प्रभारी, प्रवक्ता एवं सूचना अधिकारी,
हरियाणा कश्यप राजपूत सभा (रजि. 184)
मोबाईल नं. 9416629889

समाज की अन्य गतिविधियों के लिए क्लिक करें:⬇

www.kashyapsamaj.blogspot.in

कोई टिप्पणी नहीं: