मंगलवार, 4 मई 2010

कश्यप परिवार को दबंगों द्वारा बेघर व बर्बाद किये जाने के मामले में विशिष्ट लोगों की विशेष चिन्तन बैठक का आयोजन

बैठक में उपस्थित दलित व पिछड़ा वर्ग के गणमान्य लोग
२ मई, २०१० को सोनीपत में कुम्हारों की धर्मशाला में बादशाह माछरी के एक कश्यप परिवार को दबंगों द्वारा बेघर व बर्बाद किये जाने के मामले में विशिष्ट लोगों की विशेष चिन्तन बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता हरियाणा पिछड़ा वर्ग संघ के प्रदेशाध्यक्ष श्री ओमप्रकाश वर्मा ने की और बैठक का संचालन हरियाणा कश्यप राजपूत सभा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष श्री सुन्दर सिंह कश्यप ने की। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के नेता श्री सुरेन्द्र कश्यप, हरियाणा कश्यप राजपूत सभा रोहतक के प्रधान श्री राजेश कश्यप, सोनीपत के प्रधान श्री जयभगवान कश्यप, सभा के उपप्रधान श्री ताराचन्द कश्यप आदि विशेष रूप से उपस्थित थे।

बैठक में प्रदेश में दलितों एवं पिछड़ों पर दबंगों द्वारा हो रहे जुल्मों पर गहरी चिंता व्यक्त की गई और न्याय पाने के लिए समाज को संगठित होने पर जोर दिया गया। बैठक में दलित व पिछड़ा वर्ग के गणमान्य व्यक्तियों ने अपने विचार व्यक्त किये और सरकार से कड़ी मांग की कि पीड़ित परिवार को शीघ्रातिशीघ्र न्याय दिलवाया जाये, नहीं तो समाज को कड़े फैसले लेने के लिये बाध्य होना पड़ेगा।
हरियाणा कश्यप राजपूत सभा, रोहतक के प्रधान राजेश कश्यप बैठक को संबोधित करते हुए

बैठक में हरियाणा कश्यप राजपूत सभा के प्रधान राजेश कश्यप ने पीड़ित परिवार के प्रति पूरी हमदर्दी जताई और मीडिया व सरकार व प्रशासन का आह्वान किया कि इस इस पीड़ित परिवार की जल्दी से जल्दी सुध ली जाए। उन्होने कहा कि यदि पीड़ित परिवार की कोई सुनवाई नहीं होती है तो कश्यप समाज सड़कों पर उतरने के लिए बाध्य हो जाएगा। उन्होंने समाज से भी आह्वान किया कि पीड़ित परिवार की मदद के लिए पूरे समाज को आगे आना चाहिए।
हरियाणा कश्यप राजपूत सभा के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष सुंदर सिंह कश्यप बैठक को संबोधित करते हुए

हरियाणा कश्यप राजपूत सभा के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष श्री सुन्दर सिंह कश्यप ने कहा कि पीड़ित परिवार की सहायता में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी और कंधे से कंधा मिलाकर पीड़ित परिवार के साथ संघर्ष किया जाएगा। सुंदर सिंह कश्यप ने आगे कहा कि पीड़ित परिवार के साथ अन्याय हुआ है जोकि बिलकुल भी बर्दास्त नहीं किया जायगा.
उत्तर प्रदेश से आये श्री सुरेंदर सिंह कश्यप बैठक को संबोधित करते हुए

उत्तर प्रदेश से आए श्री सुरेन्द्र कश्यप ने समाज को एकजूट होकर संघर्ष करने का आह्वान किया। उन्होंने विश्वास दिलाया कि संघर्ष की इस जंग में हम पीछे नहीं हटेंगे और तन-मन-धन से पीड़ित परिवार की मदद करेंगे।
हरियाणा पिछड़ा वर्ग के प्रदेशाध्यक्ष श्री ओम प्रकाश वर्मा बैठक को संबोधित करते हुए

बैठक के अध्यक्ष एवं हरियाणा पिछड़ा वर्ग के प्रदेशाध्यक्ष श्री ओम प्रकाश वर्मा ने पीड़ित परिवार की हालत पर अफसोस जताते हुये कहा कि उसे न्याय दिलाने के लिए समस्त पिछड़े समाज को आमंत्रित किया जाएगा और आगामी ९ मई को समालखा (पानीपत) में पिछड़े वर्ग संगठनों के पदाधिकारियों की विशेष बैठक बुलाई जा रही है, जिसमें पीड़ित परिवार पर हुये अन्याय पर व्यापक विचार-विमर्श किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: