मंगलवार, 4 मई 2010

हरियाणा कश्यप राजपूत सभा, रोहतक के प्रधान राजेश कश्यप ने सोनीपत जिले के गाँव बादशाह माछरी का दौरा किया और पीड़ित परिवार कि व्यथा सुनी

हरियाणा कश्यप राजपूत सभा, रोहतक के प्रधान राजेश कश्यप पीड़ित परिवार के साथ

"पीड़ित पिछड़े परिवार को जल्दी से जल्दी न्याय दे और उसकी सुध ले सरकार" यह माँग हरियाणा कश्यप राजपूत सभा, रोहतक के प्रधान राजेश कश्यप ने सोनीपत जिले के गाँव बादशाह माछरी में शातिर दबंग लोगों द्वारा बेघर व बर्बाद किए गए एक पिछड़े समाज के परिवार की व्यथा जानने के उपरांत की। श्री कश्यप ने बताया कि ईश्वर सिंह बादशाह माछरी गाँव का स्थायी निवासी है और पिछड़ा वर्ग के कश्यप (झीमर) बिरादरी से संबंध रखता है। वह अपनी पत्नी एवं तीन शादीशुदा लड़कों सुदेश, सुरेन्द्र व सतीश सहित कुल २५ सदस्यों वाले परिवार का मुखिया है। उसका गाँव के बीच में लाल डोरे के अन्दर पैतृक मकान था लेकिन गाँव के कुछ दबंग शातिर लोगों ने गलत दस्तावेजों के सहारे पीड़ित परिवार के मकान पर मुकदमा कर दिया और उन्हें हरा दिया। सुनियोजित षड़यंत के तहत दबंगों ने पहले तो पीड़ित परिवार का मकान ढ़हाने के न्यायिक आदेश हासिल कर लिये, फिर जब तक कोई कोर्ट नोटिस पीड़ित परिवार तक पहुँचता उससे पहले ही पीड़ित परिवार की अनुपस्थिति में उनके आशियाने पर बुल्डोजर चलवा दिये गये।

पीड़ित परिवार का मलबे में तबदील किया गया मकान

प्रधान राजेश कश्यप ने पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के बाद पाया कि दबंगों ने पीड़ित परिवार का हाल ही में कटाई से इक्कठा किया हुआ सारा अनाज, कपड़े, बर्तन, लड़की की शादी के लिये बनवाये गये गहने-कपड़े और २ लाख की नगदी सहित अन्य सभी कीमती सामान न केवल मकान के खण्डरों में दफन किया, बल्कि बहुत सारा लूट भी लिया। श्री कश्यप ने कहा कि आज २५ सदस्यों का पीड़ित परिवार के पास न खाने के लिये आटा है, न कपड़े हैं, न कोई छत है, न कोई बर्तन, न बच्चों की फीस है और न कोई पैसा है। धोखे से बेघर हुये परिवार ने न्याय पाने के लिये जिला उपायुक्त से लेकर मुख्यमन्त्री तक ज्ञापन दिये, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। पीड़ित परिवार ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि उन्हें जल्द से जल्द न्याय नहीं मिला तो उन्हें मजबूरन मासूम बच्चों सहित सामुहिक आत्मदाह करना पड़ेगा।


४ मई , २०१० के दैनिक जागरण समाचार पत्र में प्रकाशित समाचार

४ मई , २०१० के दैनिक हरिभूमि  समाचार पत्र में प्रकाशित  समाचार

प्रधान राजेश कश्यप ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि शीघ्राति’ाीघ्र प्रशासन को न्याय नहीं मिला और उसकी सुध नहीं ली तो पूरा कश्यप समाज सड़कों पर उतरने और कड़े फैसले लेने के लिए विवश हो जायेगा। श्री कश्यप ने कहा कि मामले की जानकारी पिछड़े वर्ग के सभी संगठनों तक पहुंचाई जा रही है, ताकि पीड़ित परिवार को जल्दी से जल्दी न्याय दिलवाया जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं: