मंगलवार, 18 मई 2010

‘महर्षि कश्यप जयन्ति’ के सन्दर्भ में आवश्यक सूचनाएं।

आदरणीय कश्यप भाई,
सादर  नमस्कार .

सर्वप्रथम आपको एवं आपके समस्त परिवार को ‘महषि कश्यप जयन्ति’ पर ढ़ेरों-ढ़ेरों हार्दिक बधाईयां।

आपको यह जानकर अति हर्ष होगा कि आपके असीम स्नेह, सहयोग एवं मार्गदर्शन के चलते हमारा कश्यप समाज रोहतक सराहनीय कार्यों के लिए पूरे हरियाणा प्रदेश में प्रथम स्थान पर गिना जाने लगा है। यह सब आपकी समाज के प्रति लगन, निष्ठा एवं कत्र्तव्यपरायणता का फल है। पूर्ण विश्वास है कि भविष्य में भी आप कश्यप समाज की सेवा निरन्तर कन्धे से कन्धा मिलाकर करते रहेंगे।

कश्यप समाज के उत्थान के लिए हमारी आगामी योजनाएं इस प्रकार हैं :

१. हम सबने ९ मई, २०१० की रोहतक में आयोजित आपातकालीन बैठक में निर्णय लिया था कि हम ‘महर्षि कश्यप कल्याण कोष’ के के तहत आपातकाल में गरीबों, असहायों एवं पीड़ितों के लिए चन्दा जुटाएंगे। अत: कोष के लिए प्रस्तावित ‘चन्दा रसीदें’ (पचास रसीद बुक) छपवा दी गई हैं और प्रत्येक पदाधिकारी को दो -दो रसीद बुकें दी जा रही हैं। आपसे नम्र अनुरोध है कि आप अपने स्तर पर तुरन्त चन्दा इक्कठा करना शुरू कर दें। चन्दा छत्तीस बिरादरी के किसी भी व्यक्ति से उसकी श्रद्धा के अनुसार लिया जा सकता है।

२. इस बार प्रदेश स्तरीय ‘महर्षि कश्यप जयन्ति’ कुरूक्षेत्र धर्मशाला में २३ मई, २०१० को मनाई जाएगी, जिसमें मुख्य रूप से सांसद डा. रामप्रकाश, विधायक नवीन जिन्दल, विधानसभाध्यक्ष श्री हरमोहिन्दर सिंह चड्ढ़ा आदि को आमंत्रित किया गया है। अत: आप अपनी सुविधानुसार २३ मई को अपनी कुरूक्षेत्र धर्मशाला में सुबह ९ बजे पहुंचने का कष्ट करें।

३. २४ मई, २०१० को ‘महर्षि कश्यप जयन्ति’ जिला स्तर पर भी मनाई जाएगी। जिला रोहतक का कार्यक्रम महम में फरमाणा-सैमाण मोड़ पर स्थित निर्माणाधीन ‘महर्षि कश्यप धर्मशाला’ में आयोजित किया जाएगा। अत: आप सबसे नम्र अनुरोध है कि २१ मई, २०१० (शुक्रवार) को धर्मशाला में ‘कार-सेवा’ के लिए पधारें, ताकि हमारे समाज की धर्मशाला अच्छी नजर आए और महर्षि कश्यप जी की हम पर मेहर बने।

४. २० अपै्रल, २०१० को धर्मशाला, कुरूक्षेत्र की बैठक के निर्णय के अनुसार इस बार ‘महर्षि कश्यप जयन्ति’ के पावन पर्व पर अपने घरों में दीप-मोमबत्तियाँ-लड़ियां वगैरह जरूर जलाएं, ताकि सबको पता लगे हमारे महर्षि कश्यप जी की जयन्ति कब होती है और क्यों होती है?

५. हमें जहाँ पर भी मौका मिले प्रशासन एवं सरकार से मांग करें कि प्रतिवर्ष २४ मई को ‘महर्षि कश्यप जयन्ति’ का सार्वजनिक अवकाश किया जाए।

६. अपने कश्यप समाज की सम्पूर्ण गतिविधियों से रूबरू होने के लिए अपने समाज का ब्लॉग http://www.kashyapsamaj.blogspot.com/  इंटरनेट पर हर १० दिन बाद जरूर देखने अथवा दिखवाने की कोशिश करें, क्योंकि इस ब्लॉग पर समाज से संबंधित हर योजना, जानकारी, कार्यक्रम, गतिविधियां एवं परामर्श प्रकाशित किये जाते हैं।

पूर्ण आशा एवं विश्वास है कि कश्यप समाज के उत्थान में आप उपर्युक्त गतिविधियों में अपना बढ़चढ़कर योगदान देंगे और कश्यप समाज को ऊँचाइयों  पर स्थापित करेंगे। इसी आशा एवं विश्वास के साथ,

धन्यवाद सहित.....

आपका स्नेहाकांक्षी,
(राजेश कश्यप)
प्रधान,
हरियाणा कश्यप राजपूत सभा, रोहतक.

कोई टिप्पणी नहीं: